आप कार्टूनिस्ट हैं और आपने अभी तक अपना ब्लॉग नहीं बनाया है तो कृपया अभी अपना ब्लॉग बनाएं। यदि कोई परेशानी हो तो केवल हिन्दी में अपना ब्लॉग बनवाने के लिए आज ही सम्पर्क करें-चन्दर

सोमवार, 27 जुलाई 2015

कलाम

कार्टून के पक्षधर कलाम नहीं रहे
सोमवार, २७ जुलाई को भारत ने एक और रत्न को खो दिया है। भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ.अब्दुल कलाम अब हमारे बीच नहीं रहे। पूर्व राष्ट्रपति व  वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दूल कलाम आईआईएम शिलांग में छात्रों को एक संबोधित करते अचानक हुए गिर गए थे। अंग्रेजी समाचार वेबसाइट दि क्विंट ने इस खबर की पुष्टि की है।  
द क्विंट के मुताबिक, बैथेनी हॉस्पिटल के सीईओ डॉ.जॉन सेलो ने फोन के माध्यम से बताया कि डॉ. कलाम का निधन हो गया है। 
बेथैनी हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डेविड सैलो ने बताया कि शाम ७ बजे डॉ.कलाम को असपताल में इलाज के लिए लाया गया था। उन्होंने बताया कि डॉ.कलाम को बचाने की पूरी कोशिश की गयी। लेकिन उनकी जान नहीं बचायी जा सकी। शाम ७.४५ मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 
डॉ.सेलो से जब मौत के कारणों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मौत के कारणों के बारे में कहना मुश्किल है लेकिन यह एक हार्ट अटैक की घटना हो सकती है।
कार्टून न्यूज़ हिन्दी की ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!

त्र्यम्बक शर्मा, कार्टून पर हस्ताक्षर करते कलाम साहब और चन्दर
१. वैज्ञानिक कलाम का बचपन (कार्टून: चन्दर), २. जब कलाम ने कहा कि अखबार में पहले पन्ने पर ही छपें कार्टून (कार्टून: चन्दर), ३. इसी अवसर पर कार्टूनिस्ट चन्दर ने उन्हें कैरीकेचर भैंट किया। ४. कैरीकेचर और कलाम

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

कार्टूनेचर फ़ीचर सेवा

कार्टून न्यूज़ हिन्दी झरोखा